Monday 3 August 2015

HAPPY BIRTHDAY: एक सदी में एक बार पैदा होता है किशोर कुमार -

No comments :
किशोर दा हिंदी सिनेमा जगत की ऐसी हस्ती रहे हैं, जिनका हर कोई मुरीद रहा है। कोई उनकी गायकी का कायल है, तो कोई अदाकारी का। टीवी कलाकार विवियन डीसेना, ऐश्वर्य सखुजा जैसे टीवी कलाकारों ने दिग्गज गायक के 86वें जन्मदिवस के एक दिन पहले उनके बारे में यादें साझा कीं।

चार अगस्त को किशोर कुमार का 86वां जन्मदिन है। अभिनेता आशीष चौधरी किशोर दा के बारे में बताते हैं, 'मेरे पापा किशोर कुमार के गाने गाते थे। मैं जब भी उनके गाने सुनता हूं भावुक हो जाता हूं। कॉलेज में जब हर कोई रॉक संगीत सुना करता था उस समय भी मैं किशोर के गाने पसंद करता था। मुझे उनका 'घुंघरू की तरह' और 'मुसाफिर हूं यारों' गीत सबसे ज्यादा पसंद है।'

वहीं टीवी अभिनेता विवियन डिसेना कहते हैं, 'किशोर कुमार महान थे। उनकी गायिकी के अलावा मैं उनकी शख्सियत का भी सम्मान करता हूं। वह एक सफल गायक, अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और कमाल के इंसान थे। मुझे गाना 'ये शाम मस्तानी' बेहद पंसद है।'

kishore kumar 

किशोर कुमार का पहला और आखिरी सॉन्ग -

  • फर्स्ट प्लेबैक सोलो सांग - फिल्म ज़िद्दी 
  • लास्ट सॉन्ग था गुरु ओ गुरु जो उन्होंने आशा भोसले के साथ गया था जिसे कंपोज़ किया था बप्पी लहरी ने फिल्म  थी वक़्त की आवाज़ (1988)

kishore kumar and RD Burman


Award List -

YearSongFilmMusic directorLyricist
1969"Roop Tera Mastana"AradhanaSachin Dev BurmanAnand Bakshi
1975"Dil Aisa Kisi Ne Mera"AmanushShyamal MitraIndeevar
1978"Khaike Pan Banaras Wala"DonKalyanji AnandjiAnjaan
1980"Hazaar Raahen Mudke Dekheen"Thodisi BewafaiiKhayyamGulzar
1982"Pag Ghungroo Baandh"Namak HalaalBappi LahiriAnjaan
1983"Agar Tum Na Hote"Agar Tum Na HoteRahul Dev BurmanGulshan Bawra
1984"Manzilein Apni Jagah Hain"SharaabiBappi LahiriAnjaan
1985"Saagar Kinaare"SaagarRahul Dev BurmanJaved Akhtar

No comments :

Post a Comment